लॉयन न्यूज नेटवर्क। 2007 में टीम इंडिया को एकमात्र टी-20 वर्ल्ड कप जिताने वाले महेंद्र सिंह धोनी को बीसीसीआई बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकता है। माना जा रहा है कि धोनी को लिमिटेड ओवर (टी-20 और वनडे) के लिए कोच या डायरेक्टर बनाया जा सकता है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई इंग्लैंड की तर्ज पर लिमिटेड ओवर और टेस्ट की अलग-अलग टीम बनाने पर विचार कर रहा है। इतना ही नहीं, इन टीमें के लिए अलग-अलग कोचिंग स्टाफ भी अपॉइंट किया जा सकता है।

 

दरअसल यह विचार इसलिए आया कि इस साल टी-20 वर्ल्ड कप जीतने वाले इंग्लैंड ने टी-20, वनडे और टेस्ट के लिए अलग-अलग कप्तान और कोच अपॉइंट किए हैं। जोस बटलर टी-20, वनडे कप्तान हैं। मैथ्यू मोट कोच हैं। बेन स्टोक्स टेस्ट टीम के कैप्टन हैं और ब्रेंडन मैकुलम कोच हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई को लगता है कि कुछ साल से वनडे और टी 20 सीरीज काफी ज्यादा खेली जा रही हैं। इन तीनों ही फॉर्मेट में फिलहाल, राहुल द्रविड़ कोच हैं। जाहिर, है उन पर वर्कलोड काफी ज्यादा है। इससे फोकस पर भी असर पड़ता है।

 

ऐसे में द्रविड़ पर वर्कलोड कम करने के लिए बोर्ड कोचिंग रोल बांटने पर विचार कर रहा है। माना जा रहा है कि टी-20 फॉर्मेट में धोनी को शामिल करने पर विचार किया जा रहा है। इससे टीम इंडिया के इस फॉर्मेट में स्टैंडर्ड को ऊंचा किया जा सकता है। इस महीने के आखिर में बोर्ड की एपेक्स काउंसिल की मीटिंग होगी और इसमें धोनी के मुद्दे पर चर्चा हो सकती है। इसके पहले धोनी से बातचीत की जाएगी।