लॉयन न्यूज, बीकानेर। सेठ तोलाराम बाफना अकादमी के विद्यार्थियों ने कोलकता साइन्स सिटी में दिनांक 5 नवम्बर से 8 नवम्बर तक आयोजित इण्डियन इन्टरनेशनल साइन्स फेस्टिवल 2019 में भाग लिया।
शाला सी.ई.ओ. डॉ. पी. एस. वोहरा ने बताया कि शाला की दो छात्राओं टिया शर्मा व गुंजन शर्मा ने इस फेस्टिवल में भाग लिया। ये इन छात्राओं के लिए एक अलग अनुभव था, जहाँ केवल विज्ञान ही विज्ञान था। चूंकि ये दोनों छात्राएँ विज्ञान में अपना भविष्य बनाना चाहती इसलिए शाला ने इन दोनों छात्राओं की रूचि को विस्तार देने के लिए उन्हें मंच प्रदान किया। उन्होंने कहा कि यह बहुत भी गौरव की बात है कि बीकानेर की ओर से अकेली बाफना स्कूल ने इस साइन्स फेस्टिवल में नगर का प्रतिनिधित्व किया।

साइन्स फेस्टिवल में इन दोनों छात्राओं ने अनेक एक्सपेरीमेन्ट, इनोवेटिव आईडिया पर काम किया तथा अनेक मशहूर साइन्स एक्सपर्ट से रूबरू भी हुई। इस प्रोग्राम को मिनिस्ट्री ऑफ साइन्स एण्ड टेक्नोलोजी ने आयोजित किया था। इस अवसर पर विद्यार्थी मान्यवर मन्त्री डॉ. हर्षवर्धन से भी मिले। अन्तिम दिन विद्यार्थियों ने अपना एक साइन्स प्रौजेक्ट भी प्रस्तुत किया जिसे सभी ने सराहा।