लॉयन न्यूज, हेल्थ । आज हम आपको एक ऐसे पेड़ के बारे में बता रहे हैं जिसके पत्तो के सेवन से आप हार्ट अटैक जैसी समस्या को अपने जीवन से हमेशा के लिए बाहर कर देंगे। आपको कभी भी हार्ट अटैक का डर नहीं सताएगा। इसके नियमित सेवन से हार्ट से संबंधित सभी बीमारियां समाप्त की जा सकती हैं।

 

यह पेड़ आपके आस पास ही आपको मिल जायेगा। इसका नाम है पीपल जिसे लोग भूतों का घर समझतें हैं जबकि यह पेड़ आपके हार्ट अटैक के खतरे को कम कर देगा।
जानकारी के अनुसार यदि कोई व्यक्ति पीपल के पत्तों का सेवन करता है तो उसे कभी भी हार्ट अटैक जैसी भयंकर बीमारी का सामना नहीं करना पड़ता। उस व्यक्ति का हार्ट सदैव स्वस्थ और निरोगी रहता है। उसको कभी भी हार्ट से संबंधित कोई बीमारी नहीं हो सकती है।

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि पीपल में सबसे अधिक ऑक्सीजन की मात्रा पाई जाती है और आयुर्वेद की कई दवाइयों में भी पीपल का उपयोग किया जाता है।
पीपल की 10- 12 ताजा हरी पत्तियां अर्थात कोपल लें और उसे एक गिलास पानी के साथ उबाल लें। इसको तब तक उबालें जब तक कि यह पानी एक तिहाई ना रह जाए। जब पानी एक तिहाई रह जाए तो इसे ठंडा करे और इसे छानकर तीन भागों में बांट कर रख लें, जिसे सुबह से शाम तक 3 से 4 घंटे के अंतराल पर पिंए।

लगातार इसे 1 महीने तक पीने से हार्ट से संबंधित सभी बीमारियां समाप्त हो जाएंगी। यदि कोई व्यक्ति हार्ट अटैक से परेशान है तो वह भी पीपल के कोपल का यह काढा पी सकता है।