लॉयन न्यूज। ग्यारह सालों से सुंदरता में विविधता का जश्न मना रहा ‘मिसेज इंडिया पेजेंट’ में कई प्रतिभाशाली महिलाओं ने अपने सिर पर ताज सजाया है। ‘मिसेज इंडिया पेजेंट’ भारतीय विवाहित महिला की सुंदरता, प्रतिभा, ग्लैमर और संस्कृति को प्रदर्शित करने का एक मंच है, जहां कई महिलाएं अपनी टैलेंट से लाखों-करोड़ों महिलाओं को प्रेरित करती हैं। इस साल ये इवेंट दिल्ली के एरोस होटल में आयोजित हुआ, जहां ‘मिसेज इंडिया’ की विनर ज्योति अरोड़ा बनीं।

 

18 मार्च 2023 को आयोजित हुआ ‘मिसेज इंडिया ब्यूटी पेजेंट’ में एस्ट्रोलॉजर और फेंग शुई मास्टर ज्योति अरोड़ा ने क्लासिक कैटेगरी में ‘मिसेज इंडिया’ का खिताब अपने नाम किया। इस दौरान उनके सिर पर विनर का ताज सजाया गया। इस दौरान इवेंट में ‘मिसेज इंडिया’ की डायरेक्टर दीपाली फडऩीस, पूर्व क्वीन्स और रनिंग क्वीन्स के साथ स्पॉन्सर भी शामिल हुए।

इंटरनेशनल लेवल पर भारत का करेंगी प्रतिनिधित्व

‘मिसेज इंडिया पेजेंट’ की डायरेक्टर दीपाली फडऩीस ने इवेंट में एक इंपोर्टेंट अनाउंसमेंट भी की। डायरेक्टर दीपाली ने बताया कि ‘मिसेज इंडिया’ की विनर ज्योति अरोड़ा अब इंटरनेशनल लेवल पर भारत को रिप्रेजेंट करेंगी। वह ‘मिसेज एशिया इंटरनेशनल’ में एक क्लासिक प्रतिनिधि के रूप में भारत का प्रतिनिधित्व करती दिखाई देंगी।

कौन हैं ज्योति अरोड़ा?
ज्योति मीडिया इंडस्ट्री का एक जाना माना नाम हैं। ज्योति भारत और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना नाम कमा चुकी हैं। उनके ज्योतिष, टेरोकार्ड रीडर और फ़ेंग शुई के प्रोग्राम सभी नेशनल टेलीविजऩ चैनेल्स पर काफी पॉपुलर हैं। उनकी भविष्यवाणी राजनीति, खेल जगत या सिने कलाकारों पर एक दम सटीक बैठती है। ज्योति लड़कियों के लिए शिक्षा में लड़कों के बराबर अधिकार दिलाने में यकीन करती हैं। उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है और 13 सालों तक कॉर्पोरेट ऑफिस में काम किया है। बाद में ज्योति ने टेरोकार्ड रीडर और बतौर ज्योतिषी अपना करियर बनाया।