गुवाहाटी (असम).नवरात्र के पहले दिन नरेंद्र मोदी ने यहां के कामाख्या मंदिर में दर्शन किए। मोदी इस बार भी नौ दिन तक सिर्फ पानी पीकर व्रत रखेंगे। मंदिर के बाद नौगांव के रोहा में हुई रैली में उन्होंने कहा, ”कुछ लोगों के मुंह से यह सोचकर पानी टपक रहा है कि असम में हंग असेंबली होने वाली है और हम ही कारोबार चलाने वाले हैं। लेकिन आप लोग बैक सीट ड्राइविंग मत होने देना। किसी हाथ में रिमोट कंट्रोल मत देना।” मोदी वोटरों से बीजेपी के लिए अपील कर रहे थे। मंदिर के बाहर हर-हर मोदी के नारे…
 – 2014 के लोकसभा इलेक्शन कैम्पेन के दौरान भी मोदी कामाख्या मंदिर आए थे। यह मंदिर गुवाहाटी से 10 किलोमीटर दूर नीलांचल पहाड़ी पर है।
– मंदिर के एक पुजारी ने बताया कि मोदी ने 15 मिनट तक पूजा की। योनिकुंड की परिक्रमा की और दीपदान भी किया।
– इस दौरान कुछ बीजेपी वर्करों ने मंदिर के बाहर हर-हर मोदी, घर-घर मोदी और बीजेपी जिंदाबाद के जमकर नारे लगाए।
– मोदी दोपहर 1.45 बजे रंगिया, 3.25 बजे सारभोग और शाम 5.30 बजे गुवाहाटी में रैली करेंगे।
– बता दें कि आज राहुल गांधी भी कांग्रेस कैंडिडेट्स के लिए 3 रैलियां करने वाले हैं।
– असम की 61 सीटों पर 11 अप्रैल को वोटिंग होनी है। इसके लिए बीजेपी, कांग्रेस और बाकी पार्टियों ने कैम्पेन तेज कर दिया है। असम में पहले फेज में 4 अप्रैल को 65 सीटों पर वोटिंग हुई थी।
 ये हैं मंदिर की खास बातें
– देवी के 51 शक्तिपीठों में से एक होने से मंदिर का महत्व ज्यादा है।
– इस मंदिर को तांत्रिक और अघोरियों का गढ़ भी माना जाता है।
– यहां त्रिपुरासुंदरी, मतांगी और कमला की मूर्तियां हैं।
– मुख्य मंदिर के आसपास देवी की दूसरी मूर्तियां भी हैं।
– मंदिर के बारे में कई किताबें लिखी जा चुकी हैं।
रोहा में हुई रैली में मोदी ने क्या कहा?
– मोदी ने कहा- ”पूरा का पूरा राज्य बीपीएल हो जाए, ये सिर्फ असम में नजर आता है। इन लोगों ने 15 साल आप लोगों को धोखा दिया।”
– ”मोदी ने असम के सीएम की तरफ इशारा करते हुए कहा- इन्होंने अपने परिवार के अलावा किसी का भला किया है क्या।”
– ”दिल्ली में आपके पीएम थे, यहां आपकी सरकार थी। असम के लोग जब देते हैं, तो दिलकर खोल देते हैं। असम के लोग जब वापस लेते हैं तो कुछ भी नहीं छोड़ते। इस बार असम ने हमें दिल खोलकर देने का फैसला किया है।”
– कांग्रेस के आला नेताओं और सीएम गोगोई की तरफ इशारा करते हुए मोदी ने कहा- ”पहले चरण में आप लोगों ने भारी वोटिंग की। शांतिपूर्ण मतदान किया। पहले चरण के मतदान के बाद आपने देखा होगा कि मुख्यमंत्री ने मुस्कराना बंद कर दिया है। जो (केंद्र के नेता) दिल्ली को नहीं बचा सके वो आपको (सीएम को) क्या बचाएंगे।”
– ”दूसरे चरण में भी ऐतिहासिक मतदान होगा और बीजेपी और साथियों को पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने का आप मौका देंगे, ऐसी मुझे उम्मीद है।”
– ”कुछ लोगों के मुंह से पानी टपक रहा है कि हंग असेंबली होने वाली है और हम ही कारोबार चलाने वाले हैं। लेकिन बैक सीट ड्राइविंग मत होने देना। किसी हाथ में रिमोट कंट्रोल मत देना।”