• विभिन्न योजनाओं के तहत निर्माणाधीन आवासों को नवम्बर तक पूरा करना होगा। इसके बाद ही अगली किश्त मिल सकेगी।भरतपुर।.  विभिन्न योजनाओं के तहत निर्माणाधीन आवासों को नवम्बर तक पूरा करना होगा। इसके बाद ही अगली किश्त मिल सकेगी। ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग के शासन सचिव राजीव सिंह ठाकुर ने इस सम्बंध में निर्देश जारी किए हैं।उन्होंने जारी किए निर्देश में बताया है कि केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत राज्यों को द्वितीय किश्त आवंटन को लेकर मापदण्ड निर्धारित किए गए हैं। निर्धारित किए मापदण्ड के मुताबिक वर्ष 2011-12 से 15-16 तक मे स्वीकृत हुए निर्माणाधीन आवासों को नवम्बर तक पूरा करना होगा।अधिकारियों ने बताया कि इंदिरा आवास योजना के तहत 15-16 के स्वीकृत आवासों में से 40 प्रतिशत आवास, 14-15 के स्वीकृत आवासों में से 85 प्रतिशत तथा  14-15 से पूर्व के वर्षों के स्वीकृत आवासों में से शत प्रतिशत आवासों का निर्धारित अवधि में पूरा करना होगा। उन्होंने बताया कि  निर्धारित आवधि में ये कार्य पूरा होने के बाद ही आगामी किश्त के लिए केंद्र सरकार को प्रस्ताव भिजवाए जा सकेंगे। जानकारी के मुताबिक जिले में विभिन्न योजनाओं के तहत  जिले में करीब 800 निर्माणाधीन आवास हैं।
  • सघन मॉनिटरिंग करें

    विभिन्न योजनाओं के तहत निर्माणाधीन आवासों को निर्धारित अवधि में पूरा करने के लिए शासन सचिव ने सभी अधिकारियों को सघन मॉनिटरिंग करते हुए समीक्षा करने के निर्देश दिए हैं।

  • कल दर्ज करा सकते हैं अपील

    प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हाल में ग्राम सभा में तैयार की गई वरीयता सूची के मामले में आमजन सोमवार को यूआईटी ऑडिटोरियम में लगने वाले शिविर में अपील दर्ज करा सकेंगे।

    एडीएम प्रशासन ओ.पी.जैन ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए सामाजिक, आर्थिक एवं जातीय आधारित जनगणना के आधार पर पात्र परिवारों का चयन कर 24 अप्रेल को हुई ग्राम सभा में वरियता सूची तैयारी की गई। इस योजना के तहत पक्का मकान व शौचालय निर्माण के लिए 1.48 लाख रुपए की राशि दी जाएगी। उन्होंने बताया कि तैयार की गई वरियता सूची के सम्बंध में जिला कलक्टर को अपील करने का प्रावधान है।