लव करो या हेट, इंस्टाग्राम ने अपना लिया नया लोगाे



जयपुर। पाॅपूलर सोशल नेटवर्किंग फोटो प्लेटफाॅर्म इंस्टाग्राम ने पुराना लोगो बदलकर अब नया अपना लिया है। याद रहे पांच साल पहले लाॅन्च इंस्टाग्राम पर लैदर कवर वाला एक विंटेज फोटो कैमरा उसकी पहचान हुआ करता था लेकिन अब इस कैमरे की जगह एक अन्य फोटो ने ले ली है जिसमें कैमरा गायब है।
इंस्टाग्राम का नया लोगो टीनएजर्स आैर यूथ को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। यह एक ग्रेडिएंट है जो डिजिटल को प्रमोट करता दिखार्इ देता है। लोगो को लेकर आॅनलाइन कम्यूनिटी में मिक्स्ड रेस्पाॅन्स देखने को मिल रहा है। जहां कुछ यूजर्स को यह अच्छा लग रहा है वहीं कुछ इसे नापसंद कर रहे हैं।

इंस्टाग्राम का लोगो काफी समय से ही चेंज किया जाना था। असल में शुरूआत में इसे फोटो को विंटेज फील देने के लाॅन्च किया गया था। उस समय इसके टेक्निकल यूजर्स आैर अन्य यूथ को यह काफी आकर्षक लगता था। लेकिन 2016 में इसके यूजर्स बदल गए आैर अब ब्रांड विजुअल आर्टिस्ट्स आैर सेलिब्रिटीज जैसे यूजर्स इस पर मौजूद हैं।
लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इंस्टाग्राम पर अब टीनएजर्स मौजूद हैं आैर इनको इंस्टाग्राम बेहद पसंद है। उनके लिए यह स्नैपचैट आैर टम्ब्लर के बाद टाॅप च्वाॅइस है।
लैदर केस में पुराना कैमरा वाला इंस्टाग्राम लोगो उनके लिए कोर्इ मायने नहीं रखता न ही वे इससे जुड़ाव महसूस कर पाते हैं। इन टीनएजर्स काे इंस्टाग्राम पर फोटो को विंटेज लुक देना बिलकुल जरूरी नहीं लगता है। इंस्टाग्राम का पुराना विंटेज लैदर कैमरा टीनएजर्स को अट्रेक्ट करने में नाकामयाब हो रहा था।