प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस और माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि ये दोनों दल केरल की जनता को धोखा दे रहे हैं। मोदी ने यहां विद्या नगर पालिका स्टेडियम में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(राजग) को वोट देने की अपील करते हुए कहा कि माकपा का मुकाबला यहां कांग्रेस से है, लेकिन पश्चिम बंगाल में ये दोनों पार्टियां साथ मिलकर चुनाव लड़ रही हैं।  उन्होंने कहा, ‘केरल में कुश्ती, बंगाल में दोस्ती।’

प्रधानमंत्री ने कहा कि राजनीतिक साझेदारी की रणनीति अपनाकर ये दोनों दल लोगों की आंखों में धूल झोंक रहे हैं। ऐसी स्थिति में यह सवाल खड़ा होता है कि ‘भगवान का देश’ कहे जाने वाले इस राज्य को कौन बचाएगा।

उन्होंने आरोप लगाया कि ये दोनों दल हिंसा और भ्रष्टाचार की राजनीति में लिप्त हैं। मोदी ने किसी पार्टी और व्यक्ति का नाम लिए बगैर कहा कि इनमें से एक पार्टी का शीर्ष नेता विधानसभा चुनाव के बाद मुख्यमंत्री पद का दावेदार बताया जा रहा है जबकि वह हत्या के एक मामले में शामिल है।

कृषक समुदाय को लुभाने का प्रयास करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी सरकार वर्ष 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी कर देगी। साथ ही उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने फसलों को नुकसान पहुंचने की स्थिति में किसानों को मुआवजा देने के लिए एक बीमा योजना शुरु की है।

मोदी ने कहा कि सरकार ने छोटे व्यापारियों को दस लाख रुपये तक कर्ज देने के लिए मुद्रा योजना समेत विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं शुरु की। उन्होंने विकास और भ्रष्टाचार मुक्त राज्य के लिए 16 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव में राजग उम्मीदवारों को वोट देने की अपील की।