कार्रवाई नहीं करने की एवज में मांगी दस हजार की रिश्वत- एसीबी की पुलिस अधीक्षक ममता विश्नोई के निर्देश पर हुई यह कार्रवाई

 लॉयन न्यूज, बीकानेर। एसीबी ने पुलिस चौकी प्रभारी व दो सिपाहियों को रविवार को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों ने एक युवक को अवैध रूप से हिरासत में लेकर एक महिला के साथ आपत्तिजनक हालत में फोटो खींच लिए थे। अब ये कार्रवाई नहीं करने के एवज में 50 हजार रुपए की रिश्वत मांग रहे थे। एसीबी की पुलिस अधीक्षक ममता विश्नोई के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई थी। मामले के अनुसार परिवादी मुकेश कुमार अपने दो दोस्तों के साथ गत 22 दिसंबर को पल्लू जा रहा था।

जैतपुर चौकी के प्रभारी शिवराम मीणा, सिपाही राकेश कुमार व देवीलाल ने इन्हें रोका और एक कार से जैतपुर चौकी ले आए। वहां आरोपियों ने परिवादी के एक महिला के साथ आपत्तिजनक हालत में फोटो खींच लिए। आरोपी पुलिसकर्मियों ने परिवादी से 10 हजार रुपए छीन लिए और उसकी मोटरसाइकिल भी जब्त कर ली। कार्रवाई न करने के एवज में परिवादी से 50 हजार रुपए की रिश्वत मांगी। इसके बाद 24 दिसंबर को आरोपियों ने परिवादी से 4500 रुपए ले लिए। फिर किस्तों में पैसे देने के लिए कहा।

परिवादी ने इसकी शिकायत श्रीगंगानगर एसीबी से की। एसीबी के एएसपी राजेंद्र प्रसाद ने मामले का सत्यापन कराया तो मामला सही निकला। तय योजना के अनुसार परिवादी रविवार को चौकी पर आरोपियों को 10 हजार रुपए देने पहुंचा। वहीं एसीबी ने अपना जाल बिछाया हुआ था।एसीबी ने कांस्टेबल राकेश कुमार को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया। पूछताछ के बाद एसीबी ने प्रभारी शिवराम और कांस्टेबल देवीलाल को भी हिरासत में ले लिया।